Corona के खिलाफ जंग में भारतीय क्रिकेटर के द्वारा किए गए मदद,Cricketers who have donated to help India fight the coronavirus pandemic ..

(1)   रोहित शर्मा-80 लाख 

Cricketers- who- have -donated- to -help -India -fight -the -Rohit

रोहित शर्मा कोरोना वायरस के दौरान दान करने के लिए नवीनतम क्रिकेटर हैं।उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष ₹25 लाख ₹ को 45 लाख रूपये का दान दिया है।

2.विराट कोहली-

भारतीय कप्तान Virat Kohli और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने प्रधान मंत्री को निधि और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष को दान दिया है।दोनों ने अपने दान की राशि का खुलासा नहीं किया है

3. सचिन तेंदुलकर- 50 लाख 


मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने प्रधान मंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रत्येक 25 लख रु. दान किए।उन्होंने सामाजिक दूरी बढ़ाने के लिए लोगों से आग्रह करने के लिए संदेश भी भेजा।

4. सौरव गांगुली-50 लाख

कोलकाता के राजकुमार और बीसीसीआई सौरव गांगुली के मौजूदा अध्यक्ष भी 50 लाख रुपए चावल का दान करते हैं

5.गौतम गम्भीर-₹50 लाख


लख पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने राजनेता गौतम गम्भीर ने अपने सांसद बाल कोष (स्थानीय क्षेत्र विकास) से दिल्ली सरकार को 50 लख रुपये का वचन दिया.गम्भीर ने अपने एमपी एलडी फंड से अतिरिक्त ₹1 करोड़ और केंद्रीय राहत कोष के लिए एक महीने का वेतन भी वचन दिया। 

6.शिखर धवन

वर्तमान भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने घोषणा की कि उन्होंने राष्ट्रीय राष्ट्रीय राहत कोष को दान दिया, हालांकि।वर्तमान भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने घोषणा की कि उन्होंने राष्ट्रीय राहत कोष को दान दिया, हालांकि उन्होंने राशि का उल्लेख नहीं किया।उन्होंने जनता से भी आग्रह किया कि वह इस महायुद्ध में सरकार की सहायता के लिए आगे आएं और अपना योगदान दिया

सुरेश रैना -52 लाख

टीम इंडिया के मीडल ऑर्डर के बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी केंद्र सरकार के फंड में 52 लाख का रुपया  दिया है

7. अजिंक्या रहाणे-10 लाख़

अजिंक्या राहेन ने महाराष्ट्र सरकार को ₹10 लाख दान दिए और जनता से घर पर रहने का आग्रह किया

8. इरफान पठान व युसुफ़ पठान-4,000 फेस मुखौटे


 स्थानीय प्रशासन को मुखौटे की कमी दूर करने में मदद करने के लिए थे, पथन भाननों ने स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को 4,000 फेस मुखौटे दिए थे।उन्होंने जनता से आग्रह किया कि वे अपनी सहायता के लिए जो कुछ कर सकते हैं, करें।

9. रिचा घोष-1.6 लाख


पिछले कुछ दिनों में संपन्न महिलओं के-20 विश्व कप में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले 16 लख रिच घोष ने बंगाल के मुयमंत्री राहत कोष में 1 लख रु. दान किया.

10.लक्ष्मी रतन शुक्ला-3 महीने के वेतन 

लक्ष्मी रतन शुक्ला, जिन्होंने बंगाल के मुख्यमंत्री के राहत कोष को तीन महीने का वेतन देने से पहले भारत का प्रतिनिधित्व किया था।उन्होंने दूसरों से आग्रह किया कि वे इस संकट के समय आगे आएं और समर्थन में खड़े हों

11बीसीसी, राज्य क्रिकेट संघ भी दान के साथ चिप है, 


विभिन्न क्रिकेट संघों ने विभिन्न सरकारी फंडों में ₹53.22 करोड़ का योगदान दिया।जबकि बीसीसी ने 51 करोड़ रुपये का योगदान दिया,
कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने 1 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।
शेष राशि का योगदान क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल, महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन और सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने किया है।टी से अलगरूपशेष राशि का योगदान क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल, महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन और सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने किया है।इसके अलावा हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल और असम क्रिकेट एसोसिएशन ने अस्थायी संगरोध केंद्रों के रूप में इस्तेमाल करने के लिए सरकार को अपने परिसर का प्रस्ताव दिया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Top ten longest six in international cricket

Bcci ipl 2020 को लेकर इन 3 बिकल्पो पर कर रही है विचार